Friday, September 3, 2010

आवो उत्तर प्रदेश के लिए कुछ करे




परिचय :-

सबसे पहले तो मैं अपना परिचय देना चाहता हु। मेरा नाम अरुण तिवारी है और मैं सूरत (GUJARAT) से हूँ। मेरी उम्र २५ साल है और मैं एक बहुरास्ट्रीय कंपनी में काम करता हु. मैं मूलतः उत्तर प्रदेश का रहवासी हु पर मेरे मेरे पिता लगभग ३५ साल से सूरत में ही बसे हुए है। और अच्छा खासा अपना व्यापार चला रहे है।


सूरत E हाल :-

राज ठाकरे की बात पर आना चाहता हु। मैं यहाँ सूरत में लगभग अपनी ज़िन्दगी के सुरुआत से ही हु । और देख रहा हु की राज ठाकरे के कारनामे के बाद भेद भाव बढ़ रहा है। गुजरातियों और मराठियों के बिच में यु पि और बिहारी का नाम बदनाम हो रहा है। हम किसी के बारे में कुछ नहीं कहना चाहते है पर सिर्फ अपने आपको ऊपर उठाने की कोसिस कर रहा हु। उसकी बाते सही है या गलत मुझे नहीं पता पर मैं असलियत में उत्तर प्रदेश की जिस प्रतिबिंब को अपने दिमाग में बसा बसाया देख रहा हु वो सायद ठीक उतना ठीक नहीं है। आये दिन हर रोयाज सुबह ऑफिस आता हु और हिंदी में न्यूज़ पढता हु। किसी न किसी न्यूज़ में कुछ न कुछ उल्टा पुल्टा ही लिखा रहता है उत्तर प्रदेश के लोगो के बारे में। ये पढ़ कर मुझे थोडा दुःख होता है। और बुरा भी लगता है की ये सब हमारे ही राज्य में क्यों हो रहा है ? होता तो सभी जगह ही है पर उत्तर प्रदेश के राज्य को ही इतना बदनाम क्यों बनाया जा रहा है ?


मेरी बात :-

धीरे धीरे मैंने अपने इरादों को मजबूत बनाना सुरु किया और फिर मैंने ये सोचा की मैं ऐसा क्या कर सकता हु जिससे अपने उत्तर प्रदेश के साथ साथ हिन्दुस्तान का भी नाम रोशन कर सकू वो भी केवल अपने बदोलत ना की अपने परिवार से मदद ले कर। इंसान के लिए आर्थिक तकलीफ सबसे बड़ी चुनौती होती है। इसीलिए इंसान को अर्तिक रूप से सक्षम होने की बहोत जरुरत है। इसीलिए उत्तर प्रदेश में छोटे छोटे उद्योग सुरु करने की कोसिस में लगा हुआ हु जिससे काफी लोगो को रोजगार दे सकू। जो लोग पढने लिखने के बाद या ऐसे ही दुसरे राज्य में रोजगार को तलाशने के लिए चले जाते है और वह काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है वो सब कुछ नहीं होने देना है।


आपका साथी :-

क्या आप मेरे विचारो से सहमत है ? और अपने राज्य और साथ ही हिन्दुस्तान की प्रगति के लिए कोई ठोस कदम मिल कर बढ़ाना चाहते है ? मुझे जरुर कांताक्ट कीजिये मेरा ईमेल arun_2006_4u@yahoo.co.in . क्या आपके पास कोई विचार है ? नए जोश को एक रास्ते की जरुरत है ।

आवो उत्तर प्रदेश के लिए कुछ करे । । ।

No comments:

Post a Comment